कोलकाता, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections) से पहले बंगाल दौरे पर आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जय श्रीराम नारे को लेकर छिड़े विवाद, ममता बनर्जी सरकार में मारे जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं और राज्‍य में लगातार हो रही घुसपैठ समेत तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखी। गुरुवार को एबीपी न्‍यूज चैनल के शिखर सम्‍मेलन में शिरकत करने आए अमित शाह ने कहा कि बंगाल चुनाव खत्‍म होने के बाद हम घुसपैठियों का भविष्‍य तय करेंगे। शाह ने कहा कि जय श्रीराम कोई धार्मिक नारा नहीं है। यह जनता की भावनाओं से जुड़ गया है। पता नहीं क्‍यों ममता बनर्जी सरकार इस नारे से चिढ़ती है।

पंजाब निकाय चुनावों में बीजेपी को मिली करारी हार पर अमित शाह ने सिर्फ एक लाइन में पूरा जवाब दे दिया। उन्‍होंने कहा कि हम पंजाब में थे ही कहां? अब आगे हम वहां और काम करेंगे। शाह ने कहा कि हम जम्‍मू-कश्‍मीर में जीत गए, राजस्‍थान में जीते। हैदराबाद में अच्‍छे नतीजे आए, इसलिए ये कहना कि पंजाब में बीजेपी को किसानों का गुस्‍सा झेलना पड़ा, गलत है। तीनों कृषि कानूनों में एमएसपी खत्‍म करने का जिक्र ही नहीं है। विपक्षी दल अफवाह फैला रहे हैं। हम एमएसपी जारी रखेंगे।

‘पश्चिम बंगाल के किसानों को नहीं मिलता मोदी सरकार का पैसा’
दिल्‍ली में चल रहे किसान आंदोलन का बंगाल चुनावों पर क्‍या असर पड़ सकता है, इस पर अमित शाह ने कहा कि इतने सालों बाद मोदी सरकार किसानों की दशा सुधारने का प्रयास कर रही है। देश के संसद में हमने कृषि बिलों को पूरी तरह से समझाने का प्रयास किया है। फिर भी किसी को लगता है कि बिल में कोई कमी है तो सरकार बातचीत करने के लिए तैयार है। गृहमंत्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार पूरे देश में किसानों को हर साल 6 हजार रुपये देती है पर पश्चिम बंगाल के किसानों को यह पैसा मिलता ही नहीं क्‍योंकि ममता बनर्जी ने केंद्र की यह योजना लागू ही नहीं की।

‘मंत्री पर हमले की जांच सीबीआई को दें ममता’
ममता सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए बम हमले के मामले में शाह ने कहा कि ममता बनर्जी इस मामले को सीबीआई को दे दें, हम कुछ ही समय में दूध का दूध पानी का पानी कर देंगे। बता दें कि ममता बनर्जी ने इस हमले के लिए रेलवे को जिम्‍मेदार ठहराया है क्‍योंकि हमला रेलवे स्‍टेशन परिसर में हुआ था।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: