लखनऊ। बहुराष्ट्रीय कंपनियों का कॉर्पाेरेट चौनल पार्टनर बता कर तथा कम कीमत पर खाद्य सामग्री एनर्जी ड्रिंक आदि उपलब्ध कराने का झांसा देकर देश के कई व्यापारियों के साथ करोड़ों रूपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया है।

आगरा के रहने वाले व्यापारी सौरभ अग्रवाल ने बताया कि Novena enterprises pvt ltd के मालिक शांतनु श्रीवास्तव व माधुरी श्रीवास्तव एक सेवानिवृत न्यायधीश के पुत्र व पत्नी हैं। कंपनी के मालिक तथा कर्मचारीगढ़ योजनावद्ध तरीके से देश के विभिन्न शहरों के छोटे व मझले व्यापारियों को फ़ोन कर खुद को बहुराष्ट्रीय कंपनियों का कॉर्पाेरेट चौनल पार्टनर बताते हैं।

व्यापारियों को कंपनी रेट पर माल देने का झांसा देते हैं इसके लिए वेबसाइट, सोशल नेटवर्किंग साइट व फ़र्ज़ी व्यापारियों से बात करा कर यह विश्वास दिलाते है कि माल सीधा कंपनी रेट पर अर्थात स्टॉकिस्ट, डिस्ट्रीब्यूटर आदि के बिना मार्जिन के माल मिलेगा इसके लिए पहले वो लोग कम पैसे डलवा कर थोड़ा माल देते है उसके बाद बड़े आर्डर के नाम पर कंपनी के अकाउंट में बड़ी रकम डलवा लेते हैं। बड़ी रकम मिलने बाद यह लोग फ़ोन पर गाली गलोच व जान से मारने की धमकी देने लगते है। फिर यह लोग न तो माल ही देते है और न ही पैसे वापस करते है। व्यापारियों का पैसा पिछले 8-10 महीने से फॅसा हुआ है।

व्यापारी सौरभ अग्रवाल ने बताया की ठगी का यह सिलसिला उत्तर प्रदेश ही नहीं देश के कई राज्यों के व्यापारियों के साथ अभी भी चल रहा है तथा इनके मालिकों व कर्मचारी लोगों पर विभिन्न राज्यों में मुकदमे भी दर्ज़ हो चुके है।

 

Leave a Reply