चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो को भारत में सिंगल ब्रांड रिटेल स्टोर्स खोलने के लिए ग्रीन सिग्नल मिल गया है। अब कंपनी सीधे भारतीय ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन बेच सकेगी। बताते चलें कि स्मार्टफोन की खरीदारी के लिए भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है।

गौरतलब है कि फॉरेन इनवेस्टमेंट फैसिलिटेशन पोर्टल (एफआईएफपी) ने मंगलवार को Oppo को भारत में अपने स्टोर्स खोलने की अनुमति दी थी। अब सरकार की तरफ से अंतिम मुहर लगने के बाद ओप्पो अपने मौजूदा होलसेल रिटेल रूट के अलावा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से अपने स्मार्टफोन भारत में बेच पाएगी। इससे पहले कंपनी कंपनी डिस्ट्रीब्यूटर मॉडल का इस्तेमाल करते हुए फ्रेंचाइजीज के माध्यम से अपने स्मार्ट डिवाइस भारत में बेच रही थी।

मार्केट इंटेलीजेंस फर्म इंटरनेशनल डेटा कॉरर्पोरेशन (आईडीसी) की एक रिपोर्ट के मुताबिक जून 2017 के आंकड़ों के मुताबिक ओप्पो भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चौथी सबसे बड़ी कंपनी है। ओप्पो की नोएडा में एसेंबली यूनिट है, जिसमें जुलाई 2016 से प्रॉडक्शन शुरू हुआ था। कंपनी अपने उत्पादन की क्षमता को बढ़ाना चाहती है। इसके अलावा कंपनी एक मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की योजना भी बना रही है।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: