उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में लूट का अनोखा मामला सामने आया है. यहां पर लुटेरों ने ओला और दूसरी गाड़ियों को लूटने के लिए ऐसा तारीका निकाले हैं, जिसे जान पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए. लुटेरे फर्जी आधार कार्ड के सहारे फर्जी नामों से ओला और दूसरी गाड़ियों को बुक कराते थे और रास्ते में सुनसान जगह पर उसे लूट लेते थे.

दरअसल, बाराबंकी के सतरिख थाना क्षेत्र में पिछले एक माह में राहगीरों के साथ हुई लूट की घटना के बाद से पुलिस सतर्क थी. बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए स्वॉट सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि हैदरगढ़ रोड पर स्थित छेदानगर गांव के पास बाइक पर कुछ संदिग्ध घूम रहे हैं. इस पर टीम ने चेकिंग लगा दी. इसी दौरान उधर से गुजर रही दो बाइकों पर सवार लोगों को पुलिस ने रोकने की कोशिश तो बदमाशों ने भागने की कोशिश की. इस पर सिपाहियों ने घेराबंदी कर चार लोगों को धर दबोचा.

फर्जी आधार कार्ड से बुक कराते थे ओला

पकड़े गए युवकों ने अपना नाम और पता सुनील गुप्ता उर्फ राजन, विशाल निवासी ग्राम याकूतगंज थाना जैदपुर, पिण्टू उर्फ दिलीप कुमार निवासी ग्राम बरौलिया थाना जयथरा जपनद एटा और रविकान्त निवासी ग्राम बारी थाना पाली जनपद हरदोई बताया. यह लोग लूटे गए आधार कार्ड के सहारे फर्जी नामों से ओला और दूसरे वाहनों को बुक कराते थे और रास्ते में सुनसान जगह पर उसे लूट लेते थे. पूछताछ में युवकों के लूट की घटनाओं में शामिल होने की पुष्टि होने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.

क्या कहना है पुलिस का? 

वहीं, बाराबंकी के एएसपी दक्षिणी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि सतरिख थाना क्षेत्र के खपुरवा गांव निवासी आशीष कुमार ने बीती 19 अगस्त को सूचना दी थी कि वह बाराबंकी से वापस घर जा रहा था तो सतरिख थाना क्षेत्र में तीन बदमाशों ने असलहे के बल पर

 

मोबाइल, बाइक व एटीएम लूट लिया. इस मामले के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच की स्वाट व सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था. आखिरकार पुलिस टीम ने मैनुअल इंटेलिजेंस और डिजिटल डेटा की मदद से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि इनका एक गिरोह है जो बाराबंकी, सीतापुर और आसपास के जनपदों में राहगीरों से लूट की घटनाएं करता था. बदमाशों के पास लूटी गई दो बाइकें, मोबाइल फोन मिले हैं. इसके साथ ही इनके पास से दो तमंचे भी बरामद हुए हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: