अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों जिम्बाब्वे के दौरे पर है। अफगानिस्तान ने तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। दोनों के बीच सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला गया। जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.5 ओवर में 135 रनों पर ही सिमट गई, जवाब में अफगानिस्तान ने 37.4 ओवर में छह विकेट गंवाकर 137 रन बनाकर मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा किया। मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दोनों अवॉर्ड्स राशिद खान की झोली में आए।

राशिद खान ने इस मैच में 7.5 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि मोहम्मद नबी ने 8 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं फजलहक फारूकी ने भी दो विकेट अपने नाम किए। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पारी लड़खड़ाई थी, लेकिन कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी और मोहम्मद नबी ने मिलकर टीम को मुश्किल से उबारा और जीत के करीब ले गए।

हशमतुल्लाह 38 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मोहम्मद नबी 34 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। राशिद खान छह रन बनाकर नॉटआउट लौटे। राशिद खान ने इस सीरीज में दो पारियों में 225 के स्ट्राइक रेट से कुल 45 रन बनाए और सात विकेट झटके।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: