Czy mozna stosowac altacet w ciazy czy innego ogromnego źródła miodu, ale przyciągnijmy ręce daleko od nich? Ativan was used as a sedative and was first discovered by a german pharmacist. नई दिल्‍ली. कोविड-19 महामारी के कारण मार्च 2020 से कोलकाता और बांग्लादेश के शहरों के बीच निलंबित की गई ट्रेन सेवाओं को अब फिर से शुरू किया जा रहा है. यही नहीं, भारत और बांग्‍लादेश के बीच अब एक और रेलगाड़ी चलाने पर भी दोनों देशों में सहमति बनी है. दोनों देशों के बीच रेल सेवाओं को और प्रभावी बनाने के लिए इस महीने बांग्‍लादेशी रेलमंत्री भारत आ सकते हैं.

गौरतलब है कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच रेल सेवाओं का परिचालन कोविड-19 महामारी के बाद से ही ठप है. भारत और बांग्‍लादेश के बीच बंधन एक्‍सप्रेस (Bandhan Express) और मैत्री एक्‍सप्रेस (Maitri Express) के नाम से दो ट्रेन चलाई जा रही थीं. इन दोनों ट्रेनों का परिचालन जब शुरू किया गया, तब भारत और बांग्लादेश ने इसके लिए एक-एक रैक उपलब्‍ध कराया था.

side of the eye. definably 29 से शुरू होगी रेलसेवा
भारत और बांग्‍लादेश के बीच 29 मई से रेल सेवाएं फिर से शुरू हो जाएंगी. बंधन एक्सप्रेस और मैत्री एक्सप्रेस एक बार फिर से दौड़ने लगेंगी. कोरोना महामारी से पहले मैत्री एक्सप्रेस का परिचालन ढाका-कोलकाता मार्ग पर सप्ताह में पांच दिन होता था. खुलना-कोलकाता मार्ग पर बंधन एक्सप्रेस लगातार दो सप्‍ताह चली थी. इसके बाद कोरोना महामारी के कारण इसे बंद कर दिया गया था. अब एक बार फिर यह सप्‍ताह के सातों दिन चलेगी.

http://janrebel.eu/historie नई ट्रेन होगी शुरू
भारत और बांग्‍लादेश के बीच बंधन एक्‍सप्रेस और मैत्री एक्‍सप्रेस के अलावा अब एक और ट्रेन मिताली एक्‍सप्रेस भी चलेगी. एक जून को भारत और बांग्‍लादेश के रेलमंत्री संयुक्‍त रूप से रेल भवन से वर्चुअली इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. भारत ने हाल ही में दोनों देशों के बीच परिचालन के लिए शुरू हुई मिताली एक्सप्रेस को रैक प्रदान किया है.

इससे पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2021 में ढाका न्यू-जलपाईगुड़ी ट्रेन को संयुक्त रूप से परिचालन शुरू किया था. साल 2021 में दोनों देश की सरकारों ने अपने रेल संपर्क और द्विपक्षीय व्यापार को मजबूत करने के लिए रेल लिंक को बहाल करने का काम शुरू किया था. हालांकि विभाजन के बाद भी इस मार्ग पर रेल यातायात जारी था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: