नवंबर में जीएसटी वसूली छह प्रतिशत वृद्धि के साथ 1.03 लाख करोड़ रुपये




Toktogul नयी दिल्ली, माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह तीन महीने के बाद नवंबर में पुन: एक लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार किया। नवंबर में जीएसटी संग्रह एक साल पहले इसी माह की तुलना में छह प्रतिशत बढ़कर 1.03 लाख करोड़ रुपये रहा।

When used as a sedative, ativan caused users to wake up and they would stay awake for several hours. इससे पहले अक्टूबर में जीएसटी संग्रह 95,380 करोड़ रुपये था।

http://fairchanceproject.com/tag/retrospective-increase-of-punishment/feedach subject received four capsules of placebo or 30 mg d-panthenol or 10 mg melatonin, both taken in the morning. पिछले साल नवंबर में 97,637 करोड़ रुपये की वसूली हुई थी।

can you buy Lyrica at walmart एक आधिकारिक बयान के अनुसार इस बार नवंबर में केंद्रीय जीएसटी से वसूली 19,592 करोड़ रुपये, राज्य जीएसटी से 27,144 करोड़ रुपये, एकीकृत जीएसटी से 49,028 करोड़ रुपये और जीएसटी उपकर से वसूली 7,727 करोड़ रुपये रही। एकीकृत जीएसटी में से 20,948 करोड़ रुपये आयात से वसूल हुए। इसी तरह उपकर की वसूली में 869 करोड़ रुपये आयातित माल पर उपकर से प्राप्त हुए।

इससे पहले सितंबर और अक्टूबर महीने में जीएसटी संग्रह में सालाना आधार पर गिरावट आयी थी।

बयान में कहा गया कि नवंबर में घरेलू लेन-देन पर जीएसटी संग्रह में 12 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी। यह इस साल जीएसटी राजस्व में सबसे अच्छी मासिक वृद्धि है।

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने वाली भारत की स्कीमों के खिलाफ एकजुट हुए कई देशएक्सपोर्ट को बढ़ावा देने वाली भारत की स्कीमों के खिलाफ एकजुट हुए कई देश



एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने वाली भारत की स्कीमों के खिलाफ अमेरिका की वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (WTO) में शिकायत का यूरोपियन यूनियन, चीन, जापान जैसे कई देशों ने समर्थन किया है।

चीन से आयात बढ़ाने के लिये की गई नोटबंदी, लाया गया जीएसटी: अखिलेशचीन से आयात बढ़ाने के लिये की गई नोटबंदी, लाया गया जीएसटी: अखिलेश



लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर चीन से आयात को बढ़ाने के लिये नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) थोपने का