यह दुनिया का इकलौता ऐसा तेल है जिससे एक ही तेल से 22 तरह के लाभ हैं, जिसे दुनिया भर के जड़ी बूटियों पर 20 साल के शोध के बाद बनाया गया है। इस तेल को बनाने में इस्तेमाल किये गए सभी तत्व उच्च कोटि के हैं, जिनके अनेकों लाभ हैं । इस 100 मर्जों की एक दवा बनाने के लिए दुनिया भर सर्वश्रेष्ठ तत्व चुने गये हैं ताकि इसे ज्यादा से ज्यादा लाभकारी बनाया जा सकें।

जीनी ऑइल परंपरागत आयुर्वेद से बना मिश्रण है। जो सर से पैर तक होने वाली समस्त समस्याओं का निवारण करता है। यह अब भारत में उपलब्ध है। लंबे शोध के बाद 1999 में इसके संस्थापक ने अपने प्रोडक्ट्स को चिकित्सकीय सलाह पर इसमें कुछ और बदलाव किए जिसका बाहरी स्वास्थ पर सकारात्मक असर देखा गया।

कंपनी के संस्थापक ने बताया कि ‘ऑल सोल्स प्रोडक्ट्स’ मलेशिया स्थित एक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है, जो स्वास्थ और सौंदर्य से जुड़े प्रोडक्ट बनाती है। ऑल सोल्स के प्रोडक्ट के तमाम देशों फिलीपींस, इंडोनेशिया, मिडिल ईस्ट मलेशिया सिंगापोर और भारत आदि में बहुतायत इस्तेमाल किये जाते हैं।

बालों के लिए

तेल को पूरी तरह अपने बालों और सर की त्वचा पर लगाएं और मालिश करें। इसे रात भर सर पर लगा रहने दें और अगली सुबह गुनगुने पानी से धो लें।

त्वचा एवं बढ़ती हुई उम्र के प्रभाव हटाने हेतु

5 मिलीलीटर आयल लेकर अपने चेहरे पर लगाएं और काले घरों और मुहांसे के निशानों पर लागये ओर 10 मिंट के लिए धीरे धीरे मालिश करें। उसके उसके बाद गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें।

शरीर दर्द के लिए

शरीर दर्द के लिए 5 मिलीलीटर तेल दर्द वाले स्थान पर लगाएं और जबतक शरीर तेल को सोख न ले उसे लगा रहने दें।

About The Author

1 thought on “‘जीनी ऑयल’ सर से पैर तक होने वाली समस्याओं में कारगर

  1. Sach me ye oil perfect h, baki oil k tarah jhoota nhi h

Leave a Reply

%d bloggers like this: