लखनऊ, उत्तर प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मानसून देर से ही सही लेकिन कुछ मेहरबान हुआ है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न स्थानों पर बारिश हुई। अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। राज्य के पूर्वी भागों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है।

आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी भागों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी हिस्सों में कुछ जगहों पर वर्षा हुई। इस दौरान पट्टी में सबसे ज्यादा 10 सेंटीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा फैजाबाद और चुनार में सात-सात, रायबरेली और फूलपुर में छह-छह, लखनऊ, अमेठी, ककरोही, सलेमपुर, रामनगर, मलिहाबाद, वाराणसी, मथुरा, किरावली और जलेसर में पांच-पांच सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी।

इस बारिश से उन इलाकों में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। हालांकि राज्य के कई मण्डलों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा ही रहा। पिछले 24 घंटों के दौरान गोरखपुर, वाराणसी और इलाहाबाद में दिन का तापमान सामान्य से काफी ज्यादा रहा। इसके अलावा फैजाबाद, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद और झांसी मण्डलों में भी यह सामान्य से अधिक दर्ज किया गया।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: