श्रीलंका की टीम के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रबात जयसूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाले में जारी दूसरे टेस्ट मैच के साथ क्रिकेट के सबसे पुराने फॉर्मेट में डेब्यू किया। प्रबात जयसूर्या ने करीब 31 साल (30 साल और 8 महीने) की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया। हालांकि, वे चार साल पहले श्रीलंका की टीम के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके थे, लेकिन अब लंबे समय के बाद उनकी टीम में वापसी हुई, क्योंकि श्रीलंका के कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

श्रीलंका की टीम में कोरोना के कई मामले थे और ऐसे में प्रबात जयसूर्या को खेलने का मौका मिला और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। प्रबात जयसूर्या ने श्रीलंका की टीम के लिए दमदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाजों को चलता किया, जिनमें मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड जैसे धाकड़ बल्लेबाजों का विकेट भी शामिल था। हालांकि, वे स्टीव स्मिथ को रोक नहीं पाए, जिन्होंने 145 रन की नाबाद पारी खेली।

प्रबात जयसूर्या ने श्रीलंका की टीम के लिए 36 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 3 ओवर मेडेन थे। इन ओवरों में प्रबात जयसूर्या ने 118 रन खर्च किए, लेकिन 6 बल्लेबाजों को चलता किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 110 ओवरों में सभी विकेट खोकर 364 रन बनाए। कंगारू टीम के लिए स्टीव स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशेन ने भी शतकीय पारी खेली। वहीं, श्रीलंका के लिए 2 विकेट कसुन रजीथा ने चटकाए।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: