शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित एयरलाइन Akasa Air को बड़ी खुशखबरी मिली है। दरअसल, Akasa Air को डीजीसीए से एयरलाइन लाइसेंस मिल गया है। एयरलाइन कंपनियों को रेग्युलेट करने वाली डीजीसीए ने बताया कि लाइसेंस मिलने के बाद अब Akasa Air एयरलाइन उड़ान सेवाएं शुरू कर सकती है।

कब से उड़ान संभव: ऐसा माना जा रहा है कि Akasa Air जुलाई के आखिरी सप्ताह तक अपनी पहली कॉमर्शियल उड़ान शुरू कर देगी। वहीं, 15 जुलाई के बाद एयरलाइन में टिकट की बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान Akasa Air के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने भी इसके संकेत दिए हैं।

लाइसेंस मिलने पर अकासा ने क्या कहा: Akasa Air के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा गया है- हमें अपने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) की प्राप्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह हमें कॉमर्शियल उड़ान की शुरुआत करने में सक्षम बनाता है।

हाल ही में Akasa Air ने अपने कर्मचारियों की ड्रेस के बारे में जानकारी दी थी। कंपनी ने बताया था कि Akasa Air पहली भारतीय एयरलाइन है जिसने कस्टम ट्राउजर्स, जैकेट्स और स्नीकर्स को अपने यूनीफॉर्म में शामिल किया है।

आपको बता दें कि 3 साल बाद जेट एयरवेज एयरलाइन भी उड़ान भरने की तैयारी कर रही है। साल 2019 के अप्रैल माह में इस एयरलाइन की उड़ान सेवाएं बंद कर दी गई थीं। इसकी वजह कंपनी पर भारी कर्ज था। हालांकि, अब जेट एयरवेज को जालान-कालरॉक गठजोड़ ने संजीवनी दी है।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: