लखनऊ। मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के राधाकमल मुखर्जी सभागार में आयोजित अनुभव फाउंडेशन के उद्घाटन के मौके परअनुभव फाउंडेशन की सचिव वर्षा चौहान ने कहा कि आज के भाग-दौड़ वाले समय में हमारे अपने बच्चे और बुजुर्ग अकेले रह जाते हैं। मां-बाप नौकरी के कारण बच्चों को समय नहीं दे पाते और बुजुर्ग जनरेशन गैप के कारण अकेले हो जा रहे हैं। यही अकेला पर बच्चों और बुजुर्गों के चेहरे से मुस्कान छीन लेता है। यह सोचकर कर बच्चों और बच्चों और बुजुर्गों के साथ काम करने लिए यह अनुभव फाउंडेशन बनाया गया है।

इस संस्था को बनाने का मुख्य उद्देश्य बच्चों के चेहरों पर खुशियां लाने साथ ही उन बुजुर्गों के अकेलेपर को भी देर करना हैं, जिनके बच्चे विदेश चले गए हैं।

उन्होंने कहा कि संस्था से जुड़े लोग जानकीपुरम स्थित कई स्लम एरिया के बच्चों के साथ शिक्षा, क्रिएटिविटी, किस्से कहानियों संग अपने अनुभवों को भी साझा करेंगे। इस तरह से बच्चों व बुजुर्गों दोनों को एक दूसरे का साथ मिलेगा।

संस्था के उद्घाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि संस्था के अध्यक्ष प्रो बलराज चौहान मेरे गुरू हैं। कानून की बारीकियां मैंने उन्हीं से सीखीं हैं, आज उनकी संस्था का उद्घाटन करते हुए बेहद खुशी हो रही है। संस्था के जरिये शुरू होने वाले ओल्ड एज होम व गरीब बच्चों के स्कूल के लिए अपनी ओर से हरसंभव मदद देने का प्रयास करूंगा।

संस्था के उद्घाटन के मौके पर संस्था के अध्यक्ष प्रो बलराज चौहान, विधायक नीरज बोरा, एसआरएम इंस्टीट्यूट के चेयरमैन पवन सिंह, निषित राज, मुकेश मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन अमित सिंह चौहान ने किया।

कार्यक्रम के अंत में समाजसेवा कर रहीं विभिन्न संस्थओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: