फेम इंडिया द्वारा आयोजित ‘मास्टर शेफ ऑफ लखनऊ’ का चौथा ऑडीशन राउंड संपन हुआ। मास्टर शेफ ऑफ लखनऊ प्रोग्राम सिटी स्कूल ऑफ डांस एण्ड म्यूजिक की दिव्या शुक्ला, इरादा वेलफेयर फाउंडेषन की ममता सिंह, रिद्म डांस फैक्ट्री के सागर शान और मुकेश मिश्रा ने सम्मिलित रूप से एक साथ किया।

मुख्य अतिथि के तौर पर संयुक्ता भाटिया-मेयर लखनऊ, कुलदीप सिंह- उत्तर प्रदेश एनथेम के रचयिता एवं इस्पेक्टर उत्तर प्रदेश पुलिस, ओपी अहूजा, वर्षा वर्मा- समाजसेविका, रीता सिंह- समाजसेविका, अमित दुबे- भारतीय हिन्दू संगठन अध्यक्ष, समाज सेविका सीमा मिश्रा, के अलावा काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

इस मौके पर ममता सिंह और दिव्या शुक्ला, सागर शान और मुकेश मिश्र ने अतिथियों को पुष्पगुच्छ और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। लखनऊ की मेयर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने आयोजक मण्डल की प्रषंसा करते हुए कहा कि आप लखनऊ की महिलाओं को एक मंच प्रदान कर उनकी प्रतिभाओं को निखारने का कार्य कर रहे हैं।

महापौर ने कहा कि निश्चित रूप से पेट की भूख मिटाने के लिए भोजन की आवश्यकता होती है परंतु मन की भूख तो आप घरेलू शेफ द्वारा अविश्कृत नए नए पकवानों से ही मिटती है। इसके बाद महापौर ने स्वच्छता अभियान पर लोगों को जागु्रक किया। समाजसेविका वर्षा वर्मा ने कहा कि यहां लजीज खानों की खुषबू मुझे बेचैन कर रही थी। प्रतिभागी तरह-तरह की डिषे बनाकर लाए जिसे देखकर खुद को खाने से रोक पाना बेहद मुश्किल हो रहा है।

ओपी अहूजा जी ने अपने रेस्तरां राज एण्ड राज में खाने की क्वालिटी के दम पर अपना नाम रौशन किया और आज मास्टर शेफ में लोगों के हुनर को देखकर वह स्तभ्ध रह गए कि लखनऊ के लोगों में इतना हुनर भरा हुआ है। समाजसेविका रीता सिंह और अमित दुबे भी शहरभर से आए प्रतिभागियों के लाए गए खाने की तारीफ की और कहा कि मास्टर शेफ ऑफ लखनऊ जैसे मंच ने उन्हें एक मुकाम हासिल करने का मंच दिया जो अभी तक सिर्फ घरों में ही छुपे थे।

प्रतिभागियों के चुनाव के लिए शेफ कमल देव-प्लेमैक्स होटल, आरती श्रीवास्तव और शालिनी लाल जजमेंट पैनल में शरीक हुए। तीनों ने स्वाद, गुणवत्ता, प्रदर्शन और खुशबू के आधार पर सभी को आंका। प्रतिभागियों में प्रथम शीबा मिराज खान जो कि पालक का हलुआ बनाकर लाई, द्वितीय हेमा कुकरेजा जो मशरूम कलेजी, पावभाजी, पुलाव और फ्रूट रायता लाई, तृतीय जितेन्द्र कुमार ठाकुर आए जो कि दूसरी बार ऑडीशन देने आए और अपने चिकेन खीर से जजों का दिल जीतने में कामयाब रहे। वाइल्ड कार्ड इंट्री के तहत अर्चना श्रीवास्तव, प्राची श्रीवास्तव, सीमा गांधी, शशि रत्ना तहत चुनी गई। आडीशन में सफल हुए प्रतिभागियों को फाइनल राउंड के लिए सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

मास्टर शेफ ऑफ लखनऊ के तीन सफल आडीशन हजरतगंज, आषियाना, कल्याणपुर के बाद यह चौथा आडिशन संपंन हुआ। फेम इंडिया द्वारा प्रायोजित इस प्रतियोगिता का फाइनल राउंड दीवाली बाद होगा जिसमें सभी चारो राउंड से चुने गए प्रतिभागियों को लाइव कुकिंग के जरिए चुना जाएगा। जिसकी जानकारी जल्द ही सभी को दी जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: