लखनऊ, उत्तर प्रदेश के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने राज्य में और पंजाब, हरियाणा एवं दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों में भारी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक अन्तरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को 250 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा सहित गिरफ्तार किया है ।
एसटीएफ प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि ऐसी सूचना मिली है कि अन्तरराज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला गिरोह सक्रिय है, जो ओडिशा, असम, पश्चिम बंगाल, आन्ध्र प्रदेश तथा मध्य प्रदेश से मादक पदार्थों की तस्करी कर उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों में इसका विक्रय करता है।

इस सूचना के बाद सोमवार को पता चला कि उड़ीसा से एक ट्रक गांजे की खेप लेकर लखनऊ के रास्ते से होते हुए हरियाणा के पलवल जा रहा है। इस पर एसटीएफ और एनसीबी की संयुक्त टीम रायबरेली रोड मोड़ के पास लखनऊ शहीद पथ पहुंची। घेराबन्दी करने के बाद ट्रक को रोका गया और उसमें मौजूद लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्तों में ओडिशा के कलिंगा पटना निवासी गौरी, उप्र के अमरोहा का निवासी रहीस अहमद और सतबीर सिंह शामिल हैं। ट्रक से करीब 250 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया।

एसटीएफ की पूछताछ पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि वे बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं और उनका एक संगठित गिरोह हैं। गिरोह का सरगना साबिर खान है, जो पलवल का रहने वाला है। साबिर खान के गिरोह का अवैध मादक पदार्थों का कारोबार हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत देश के अनेक प्रान्तों में फैला है। सरगना साबिर खान और सुरेन्द्र की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: