नयी दिल्ली, कैब सेवा प्रदान करने वाली अमेरिकी कंपनी उबर के शीर्ष अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और ‘उबर एलिवेट’ के तहत अपनी भविष्य की हवाई टैक्सी सेवा पर प्रस्तुति दी। उबर ने इसकी जानकारी दी।

उबर ने बयान में कहा कंपनी के एविएशन प्रोग्राम के प्रमुख एरिक एलिसन और उत्पाद प्रमुख (एविएशन) निखिल गोयल ने शुक्रवार को वैश्विक मोबिलिटी शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री से मुलाकात की और विचार-विमर्श किया कि कैसे यह सेवा प्रदूषण और जाम की समस्या को कम करके बहु-आयामी मोबिलिटी प्लेटफॉर्म अर्थव्यवस्था में योगदान कर सकती है।”

एलिसन ने प्रधानमंत्री को उबर एलिवेट के बारे में जानकारी दी और दिखाया कि कैसे उभर की भविष्य की हवाई सेवा कैसे क्षेत्र और दुनिया में रोमांच ला सकता है। एलिसन ने कहा, “उबर भारत को आगे बढ़ाने के लिये इस मिशन में सरकार के साथ मिल कर काम करने को प्रतिबद्ध है। मैं भारत में होने और दुनिया के दूरदर्शी नेताओं में से एक प्रधानमंत्री मोदी के साथ शहरी मोबिलिटी के भविष्य पर विचार-विमर्श करके बहुत उत्साहित हूं।”

उबर अपनी हवाई टैक्सी सेवा के लिये पांच वैश्विक स्थानों (जापान और फ्रांस) में भारत को शामिल करने का विचार कर रही है। इस तरह की सेवाओं को अगले पांच साल में शुरू करने के लिये देश में नियामकों के साथ चर्चा कर रही है। एलिसन ने कहा कि कंपनी मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू जैसे बड़े शहरों को संभावित उम्मीदवारों के रूप में विचार कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: