कोटा, राजस्थान के कोटा में एक शिकायतकर्ता से आठ हजार रूपये रिश्वत लेते हुए एक उप निरीक्षक और एक सहायक उप निरीक्षक को आज गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की पहचान उप निरीक्षक सुरेश कुमार शर्मा और रफीकुद्दीन के रूप में की गयी है। शर्मा अलवर जिले के खेरथाल क्षेत्र के निवासी हैं और रफीक कोटा जिले के केशवपुरम क्षेत्र के निवासी हैं। दोनों आर के पुरम पुलिस थाने में तैनात हैं।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी), बारां के सहायक पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह गोगावत ने बताया कि कोटा में बोरावास क्षेत्र के रहने वाले अमरालाल गुजर द्वारा दो पुलिस वालों के खिलाफ साथ देने की एवज में 15 हजार रूपये रिश्वत मांगने का मामला दर्ज कराया था।

उन्होंने बताया कि गुजर के इतनी अधिक राशि देने में असमर्थता जताने पर मामला 8000 रूपये में तय हो गया। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में रविवार को बारां के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

उन्होंने बताया कि सुरेश कुमार को आज दोपहर महाराव भीम सिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया गया जब वह रिश्वत के तौर पर आठ हजार रूपये ले रहा था। रफीकुद्दीन को कोटा अदालत परिसर से पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों को मंगलवार को एसीबी की अदालत में पेश किया जायेगा।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: