लखनऊ। महाराजा बिजली पासी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के तत्वधान में सोमवार को मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. सुमन गुप्ता की अध्यक्षता में, डॉ सुधीर कुमार, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी लखनऊ द्वारा मां सरस्वती व मेजर ध्यानचंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

मुख्य अतिथि ने मेजर ध्यानचंद के प्रेरक संवादों के साथ, छात्र/ छात्राओं को खेलों में भाग लेने व उसमें अपना करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

उन्होंने खिलाड़ी छात्र/छात्राओं को महाविद्यालय का शक्तिशाली स्तंभ बताया और सरकार द्वारा खिलाड़ियों के लिए चल रही विभिन्न योजनओं की जानकारी दी।

कार्यक्रम में छात्र/छात्राओं की सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ-साथ उनके द्वारा मुख्य अतिथि, प्राचार्य, प्राध्यापकों व कर्मचारियों के लिए मनोरंजक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें सभी ने बढ़ चढ़ उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया ।

डॉ गुंजन शाही, शारीरिक शिक्षा विभाग द्वारा वर्ष पर्यन्त आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा मुख्य अथिति के समक्ष प्रस्तुत की गई। महाविद्यालय की प्राचार्य ने विभागीय छात्र / छात्राओं को आयोजन के सफल बनाने हेतु किए गए प्रयास व परिश्रम के लिए बधाई दी व आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन करते रहने के लिए पूर्ण सहयोग देने का विश्वास दिलाया।

कार्यक्रम में भूतपूर्व छत्र/छात्रा जो इस समय शारीरिक शिक्षा विषय को अपना करियर बना बीपीएड, एमपीएड कर रहे हैं एवम महाविद्यालय के पिछले वर्ष ऑलइंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में चयनित छात्र/ छात्रा को पुरस्कार दे कर सम्मानित किया गया।

आयोजन के अंतिम पड़ाव में डॉ गुंजन शाही द्वारा सभी के लिए आभार ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: