अखिल भारतीय केंद्रीय जीएसटी निरीक्षक संघ का चुनाव संपन्न

लखनऊ। राजधानी में आयोजित अखिल भारतीय केंद्रीय जीएसटी (CGST) निरीक्षक संघ के 21 वे द्विवार्षिक सम्मलेन के दूसरे दिन, पूरे भारत के सभी राज्यों से आये निरीक्षक वर्ग के प्रतिनिधियों ने अपने नए पदाधिकारियों का चुनाव किया।

पूर्ण लोक तांत्रिक तरीके से संपन्न हुए कांटे के चुनाव में लखनऊ के अखिल सोनी, CGST निरीक्षक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अध्यक्ष पद के लिए विजयी घोषित किये गए।

संघ के अन्य महत्वपूर्ण पदों पर निर्वाचन इस प्रकार रहे :

अनुभूति चटर्जी, सेक्रेटरी जनरल, एन० पी० गोपीनाथ, वर्किंग प्रेसिडेन्ट, मनोज कुमार यादव, असिस्टेंट सेक्रेटरी जनरल, देबयान दास ग़ुप्ता, लायज़निंग सेक्रेटरी, समीरन गोस्वामी, ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी।

चुनावी अखाड़े में निरीक्षक वर्ग के अन्तर राज्यीय स्थानांतरण पर प्रतिबन्ध, कैडर रिस्ट्रक्चरिंग, विभाग के मूलभूत संसाधनों की खस्ता हालत, समयानुसार पदोन्नति न मिलना जैसे ज्वलंत मुद्दे रहे।

अखिल भारतीय संघ के नव निर्वाचित सेक्रेटरी जनरल अनुभूति चटर्जी ने कहा कि CGST की सफ़लता में निरीक्षक वर्ग का बहुत बड़ा योगदान है उन्होंने सभी निरीक्षक वर्ग को ये आश्वासन दिया कि दशकों से चले आ रही बद्तर पदोन्नति, जैसे कि 30 वर्षो की सर्विस में केवल एक प्रमोशन, को वो नए प्रस्तावित कैडर रिस्ट्रक्चरिंग में सुधार लाकर, निरीक्षक वर्ग की समयानुसार पांच पदोन्नति सुनिश्चित करवाएंगे।

निरीक्षक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के नव निर्वाचित अध्यक्ष, अखिल सोनी ने निरीक्षक वर्ग के अन्तर राज्यीय स्थानांतरण पर प्रतिबन्ध को तत्काल रूप से समाप्त करने, बेहतर मूलभूत संसाधनों को प्राप्त करने तथा निरीक्षक वर्ग के उचित सम्मान के लिए संघर्ष करने की बात कही।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: