लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र में जांच के दौरान कथित तौर पर वाहन नहीं रोकने वाले विवेक तिवारी को गश्त कर रहे पुलिस कांस्टेबल ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. घटना देर रात 1.30 से 2 बजे की बीच मकदूमपुर पुलिस चौकी के पास की है. मामला सामने आने के बाद आरोपी पुलिस कॉन्स्‍टेबल प्रशांत चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक विवेक तिवारी आईफोन कम्पनी में सेल्स मैनेजर के पद पर तैनात था. बताया जा रहा है कि देर को विवेक तिवारी अपनी महिला सहकर्मी के साथ आईफोन एक्स प्लस के लांच के बाद घर जा रहे थे. इसी दौरान ये घटना हुई.

मामले के सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. घटना के बाद पुलिस कॉन्स्‍टेबल प्रशांत चौधरी ने कहा कि उसने अपने बचाव में गोली चलाई थी. उसने कहा ‘मैंने देर रात दो बजे एक संदिग्‍ध कार को देखा, उसकी लाइटें बंद थीं. जब मैं कार के पास जांच के लिए गया तो चालक (विवेक तिवारी) ने भागने की कोशिश की और मुझ पर कार चढ़ाने की कोशिश की. इसके बाद मैंने अपने बचाव में गोली चलाई. इसके बाद वह घटनास्‍थल से फरार हो गया.’

वहीं, इस मामले पर उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने कहा है कि ये घटना दुखद है. दो पुलिसवालों के खिलाफ हत्‍या का केस दर्ज किया गया है. मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, पीड़ित परिवार इसे फर्जी एनकाउंटर कह रहा है.

वहीं, मामले की एकमात्र चश्मदीद और विवेक तिवारी अपनी महिला सहकर्मी का कहना है कि वो किसी के प्रेशर में नहीं है. उन्होंने कहा कि अब तक जो बात उन्होंने कही है, वो उसी बात पर अडिग हैं. उन्होंने कहा कि अभी मेरी स्थिति ठीक नहीं है और मैं खुद ये चाहती हूं कि दोषी को सजा हो.

पुलिस के मुताबिक, जब गोमतीनगर एक्सटेंशन पर जांच के दौरान तिवारी को रूकने का संकेत किया गया, तो उन्होंने वहां से भागने की कोशिश की. अधिकारी ने कहा कि तिवारी भागने लगे और एक बाइक को टक्कर मार दी, जिस पर दो कांस्टेबल सवार थे, जिन्होंने फिर उनका पीछा किया और कांस्टेबल ने खुद को बचाने के लिए तिवारी को गोली मारी. वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ कि विवेक की मौत गोली लगने से हुई है.

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: