जयपुर, जेवर और धन के लालच में एक साधु ने दूसरे साधु की कुल्हाड़ी काट कर कथित रूप से हत्या कर दी। यह घटना रविवार देर रात राजस्थान के करौली जिले के मासलपुर थाना क्षेत्र में बडापुरा गांव के स्टैण्ड पर हनुमान मंदिर में हुई।

थानाधिकारी महेन्द्र सिंह चौधरी ने सोमवार को बताया कि इस संबंध में मंदिर के पुजारी संत सज्जन सिंह राजपूत ने साधु बालकदास के विरूद्व प्राथमिकी दर्ज कराई है। बालकदास तीन दिन पहले ही मंदिर में आकर रुका था।

उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश के मुरैना निवासी आरोपी साधु बालकदास उर्फ लालाराम के विरूद्व भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 394 में मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है।

प्राप्त शिकायत के आधार पर चौधरी ने बताया कि आरोपी बालकदास ने करीब 15 दिन पहले मंदिर में आकर ठहरे मध्यप्रदेश के भिंड जिला निवासी मौनी बाबा उर्फ आलोक सिंह राजपूत की कल रात कुल्हाडी से काट कर हत्या कर दी। अपराध करने के बाद बालकदास सोने की अंगूठियां, गले का लाकेट और 2,800 रुपये नकद लूट फरार होने का प्रयास कर रहा था लेकिन आश्रम के महंत और ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद उसके आधार पर आरोपी साधु को गिरफ्तार किया जायेगा।

पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार जब्त कर ली है।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: