भारतीय रेल उन्नत सुविधा वाले करीब 40,000 डिब्बे अपने बेड़े में जोड़ेगी




Subjective sleep quality was evaluated using can you get high on neurontin a nine-item, modified version of the glasgow sleep scale (gss), and objecti Desyrel hamilelikte kullanılırmış ve çok önemli kullanım gidişatı bulunmakla beraber çok fazla aşırı kalışabilmelidir. नयी दिल्ली. भारतीय रेल यात्रियों की सुविधा के लिये आने वाले समय में नई साज सज्जा और उन्नत सुविधा वाले करीब 40,000 डिब्बे अपने बेड़े में जोड़ेगी। इस काम पर 8,000 करोड़ रपये की लागत आने का अनुमान है।

navigate to this website साथ ही रेलवे के मौजूदा कोचों में सुरक्षा उपायों को और मजबूत किया जाएगा। इनमें मजबूत कपलर लगाये जायेंगे ताकि दुर्घटना के समय बोगियों के पलटने का खतरा कम हो। योजना के मुताबिक इन डिब्बों की साज सज्जा और इनमें बैठने की व्यवस्था को बेहतर बनाया जायेगा और शौचालय में भी आधुनिक तरीके के होंगे। इस काम पर प्रति कोच 30 लाख रपये तक का खर्च आयेगा। अगले पांच साल में यह काम पूरा हो जाएगा।

Not receiving milk at this stage can cause them to be more susceptible to the flu or to develop asthma. रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अिधकारी के मुताबिक 2023 तक रेलवे में 40,000 नई सुविधाओं वाले डिब्बों को शामिल कर दिया जायेगा। चालू वित्त वर्ष के दौरान ऐसे 1,000 डिब्बे जोड़े जायेंगे। अगले वित्त वर्ष में यह संख्या बढ़कर 3,000 तक पहुंच जायेगी और उसके बाद अगले वित्त वर्ष में यह संख्या 5,500 तक पहुंच जायेगी।

अधिकारी ने बताया कि 2018-19 से लेकर 2022-23 के दौरान रेलवे सालाना आधुनिक सुविधाओं वाले 15,000 नये डिब्बों का विनिर्माण करने लगेगी। रेलवे इसके साथ ही सभी परंपरागत डिब्बों को सेंटर बफलर कपलर की सुरक्षा सुविधा से लैस करने का भी विचार कर रही है।

Related Post

फेसबुक, ट्विटर ने विदेशी दखलंदाजी से बचाव का संकल्प लियाफेसबुक, ट्विटर ने विदेशी दखलंदाजी से बचाव का संकल्प लिया



वॉशिंगटन, फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों ने बुधवार को कांग्रेस को आश्वासन दिया कि अमेरिका में मतभेद पैदा करने के विदेशी प्रयासों को खत्म करने के लिए वह आक्रामक तरीके

Amazon Flipkart सेल कल से शुरूAmazon Flipkart सेल कल से शुरू



देश की दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजन अपना त्योहारी सेल शुरू करने जा रही है। अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 17 अक्टूबर से शुरू होगी लेकिन कल 16