हैदराबाद, निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक की चालू वित्त वर्ष के अंत तक 100 से ज्यादा शाखायें खोलने की योजना है। इसी के साथ उसकी शाखाओं की संख्या 1,391 से बढ़कर 1,500 हो जायेगी। बैंक के वरिष्ठ अधिकारी ने आज यह बात कही।

बैंक के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष पुनीत कपूर ने कहा कि वे दुबई इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर में एक शाखा स्थापित करने की प्रक्रिया में हैं। उन्होंने कहा, “जून 2018 तक हमारी 1,391 शाखायें हैं और इससे जुड़े 2,231 एटीएम हैं… मार्च 2019 के अंत तक हमारी शाखाओं की संख्या 1,500 के करीब होनी चाहिये। वर्तमान में 45 प्रतिशत शाखाएं मेट्रो, 21 प्रतिशत विभिन्न शहरों और 34 प्रतिशत शाखायें अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में हैं।”

कपूर ने कहा कि रिजर्व बैंक के नियम के मुताबिक यदि कोई बैंक एक शाखा शहरों अथवा महानगरों में खोलता है तो उसे एक शाखा अर्धशहरी अथवा ग्रामीण इलाके में खोलनी होती है। बैंक इसका पालन कर रहा है।

उन्होंने कहा कि बैंक अपना विस्तार करता रहेगा। उन्होंने कहा कि बैंक की मौजूदगी कई देशों में है लेकिन एक बैंकिंग इकाई के तौर पर नहीं बल्कि वित्तीय संस्थान के तौर यह विदेशों में काम कर रहा है ताकि उन देशों में भारतीय निवेशकों को सेवा दी जा सके।

About The Author

Leave a Reply

%d bloggers like this: